आंद्रे ब्रूघेर: तपते शनिवार को 'होमिसाइड' स्टार फ्रैंक पेम्बलटन कैसे बने
न्यूज

आंद्रे ब्रूघेर: तपते शनिवार को ‘होमिसाइड’ स्टार फ्रैंक पेम्बलटन कैसे बने

दो बार के एमी विजेता आंद्रे ब्रूघेर, जिनका इस सप्ताह इकसठ वर्ष की आयु में निधन हो गया, वह उस समय ज्यादा प्रसिद्ध नहीं थे जब एनबीसी जासूसी नाटक “होमिसाइड: लाइफ ऑन द स्ट्रीट” का प्रीमियर 31 जनवरी, 1993 को हुआ था। सुपर बाउल के बाद बहुप्रतीक्षित टाइम स्लॉट। छह साल बाद शो छोड़ने के बाद, वह एक अत्यधिक मांग वाले अग्रणी व्यक्ति बन गए और कई टीवी शो में अभिनय किया, जैसे फॉक्स/एनबीसी के “ब्रुकलिन नाइन नाइन,” टीएनटी के “मेन ऑफ ए सर्टेन एज” और एफएक्स के “थीफ”। कई अन्य के बीच।

 

आंद्रे ब्रूघेर: तपते शनिवार को ‘होमिसाइड’ स्टार फ्रैंक पेम्बलटन कैसे बने

 

हालाँकि, यह सब उनके “होमिसाइड” के समय के दौरान शुरू हुआ। कार्यकारी निर्माताओं टॉम फोंटाना, बैरी लेविंसन और जिम फिनर्टी की प्रतिभा के साथ-साथ राइटर्स रूम किलर रो (जेम्स योशिमुरा, जूली मार्टिन और डेविड साइमन) की प्रतिभा के लिए धन्यवाद, आंद्रे ब्रूघेर ने अपने चित्रण के साथ टेलीविजन इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित पात्रों में से एक बनाया। जासूस फ्रैंक पेम्बलटन का मेलिसा लियो, याफेट कोट्टो और नेड बीट्टी उत्कृष्ट सहायक कलाकार थे।अभिनेता ब्रूघेर अपनी पूछताछ और जांच तकनीकों के लिए प्रसिद्ध अति-तीव्र, तेज-कोहनी वाले जासूस के रूप में प्रसिद्ध हुए।

 

पेम्बलटन ने “द बॉक्स” में अदालत की अध्यक्षता की, जहां उन्होंने मक्खियों और मकड़ियों के अपने क्षेत्र में हत्या के मामलों की जांच की इस तथ्य के कारण कि सेट मंद रोशनी वाले फेल्स पॉइंट रिक्रिएशन पियर के पास स्थित था, जो चार्म सिटी के अतीत का अवशेष था, द बॉक्स से एक फीकी कार्निवाल जैसी आभा झलक रही थी। यह “होमिसाइड” के स्क्वाड रूम के साथ-साथ अन्य बाहरी और आंतरिक स्थानों के लिए आदर्श सेट था, जो शो और निश्चित रूप से, बॉक्स के गंभीर अनुभव को पूरी तरह से प्रतिबिंबित करता था। जब मैं एनबीसी एंटरटेनमेंट में एक कार्यकारी के रूप में कार्यरत था,

 

तब मैं एक विशेष रूप से यादगार “होमिसाइड” पिक्चर शूट में उपस्थित था, जो अनुभवी एनबीसी फोटोग्राफर क्रिस हेस्टन के निर्देशन में 1994 में अगस्त के शनिवार को चिलचिलाती धूप में घाट पर आयोजित किया गया था। सदमे के साथ यह जानने के बाद कि उसकी 51 वर्षीय मां का निधन हो गया है, हेस्टन की भावनाएं चरम पर थीं। हेस्टन, जो हमेशा पेशेवर थे, ने मांग की कि शूटिंग आगे बढ़ाई जाए। यह एक व्यस्त दिन था, जिसमें नौ कलाकारों और हेयर, मेकअप और वॉर्डरोब स्टाफ के महत्वपूर्ण सदस्यों ने नेटवर्क फोटो शूट के लिए अपना शनिवार का समय दिया। क्रिस ने अंतिम के लिए सर्वश्रेष्ठ को बचाकर रखा, अंतिम छवि को इस तरह से तैयार किया जैसे कि इसे आंद्रे ब्रूघेर के पेम्बलटन द्वारा पूछताछ किए जा रहे एक संदिग्ध के परिप्रेक्ष्य से लिया जा रहा हो।

 

आंद्रे ब्रूघेर को मेज के पार, कैमरे से कुछ फीट की दूरी पर होना चाहिए था। उनके पीछे सह-कलाकार डैनी बाल्डविन और इसाबेला हॉफमैन होंगे। आंद्रे ब्रूघेर ने अंतरिक्ष में प्रवेश किया और एक सीट ले ली। एक नेटवर्क टीवी शो में काम करने के लिए उन्हें कलाकारों की गैलरी के लिए पोर्ट्रेट लेने की आवश्यकता होती है, जिससे पहले दिन में उन्हें असहजता महसूस होती थी। लेकिन वह अब मितभाषी नहीं था. वह फ्रैंक पेम्बलटन में बदल गया, एक अनदेखे प्रतिद्वंद्वी को डांटते हुए चुपचाप संवाद कर रहा था।

 

इसे भी पढे: एराज़’ टूर ने 2023 में $2 बिलियन का रिकॉर्ड बनाया, 

इसे भी पढे: ट्विच नाउ यौन सामग्री, नीति के अपडेट 2023 में ‘नग्नता के कलात्मक चित्रण’ की अनुमति देता है

 

उसने धीरे-धीरे, फिर तेजी से शुरुआत की, उसकी शारीरिक भाषा सख्त हो गई और धीरे-धीरे उसने अपने पूरे अस्तित्व की तीव्रता बढ़ा दी। उन्होंने कैमरे की आंखों में तूफ़ान की तरह अपनी सीट से उठकर मुट्ठी और उंगलियों के इशारे किए. जैसे-जैसे उन्होंने खुद को भूमिका में डुबोया और मनोदशा गहरी होती गई, उनका मूकाभिनय डरावने स्तर पर पहुंच गया। सेट पर किसी की आवाज़ नहीं आई और जब हमारा काम ख़त्म हुआ तो माहौल बिल्कुल शांत था। अन्य कलाकार और स्टाफ सदस्य, जो आंद्रे ब्रूघेर को एक्शन में देखने के लिए चुपचाप एकत्र हुए थे,

 

उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने कुछ अनोखा और वास्तविक देखा है। हममें से कोई भी आश्चर्यचकित नहीं हुआ जब “होमिसाइड” पर आंद्रे ब्रूघेर के काम ने उन्हें 1998 में अपनी पहली एमी अर्जित की तस्वीरें वाकई बहुत अच्छी आईं। हमने मंत्रमुग्ध क्षणों का एक क्रम पकड़ा था। इन वर्षों में, क्रिस और मैंने ए-सूची की मशहूर हस्तियों के साथ कई पिक्चर शूट पर काम किया, लेकिन बाल्टीमोर के उस गर्म दिन पर आंद्रे ब्रूघेर के साथ काम करने के नाटक और जुनून की तुलना में कुछ भी नहीं। हम उस उपहार को कभी नहीं भूलेंगे जो इस समय के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक ने हमें उस दिन दिया था: बॉक्स में होना जब फ्रैंक पेम्बलटन ने अपना सब कुछ दे दिया, यहां तक कि एक पिक्चर शूट के लिए भी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।