आयकर विभाग इन पदों पर भर्ती कर रहा है और 1.42 लाख रुपये का ऑफर दे रहा है
जॉब

आयकर विभाग इन पदों पर भर्ती कर रहा है और 1.42 लाख रुपये का ऑफर दे रहा है

आयकर विभाग उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है और 1.42 लाख रुपये का वेतन दे रहा है। आयकर विभाग में 55 पद खाली हैं जिन्हें भरने की जरूरत है। इच्छुक पार्टियां आधिकारिक वेबसाइट, इनकमटैक्सराजस्थान.जीओवी.इन पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं।

आयकर विभाग इन पदों पर भर्ती कर रहा है और 1.42 लाख रुपये का ऑफर दे रहा है

आयकर विभाग ने विभिन्न पदों पर 55 नौकरियों की घोषणा की है, जो उत्कृष्ट एथलीटों को अपनी राजस्थान शाखा में शामिल होने का अवसर प्रदान करती है। 12 दिसंबर, 2023 से मल्टी-टास्किंग स्टाफ, टैक्स असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर और स्टेनोग्राफर सहित पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। 16 जनवरी 2024 तक, संभावित उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, इनकमटैक्सराजस्थान.gov.in के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

 

राजस्व नियुक्ति विभाग के लिए रिक्ति विवरण:

  • दो आयकर निरीक्षक
  • 25 कर सहायक
  • ग्रेड 2 स्टेनोग्राफर: 2 मल्टीटास्किंग कर्मचारी: 26
  • मूल्यांकन के मानदंड:
  • स्नातक आयकर निरीक्षक: कर सहायक: आवश्यक टाइपिंग गति के साथ स्नातक
  • ग्रेड II स्टेनोग्राफर: 12वीं पास
  • मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के लिए दसवीं पास

 

जो आवेदक अर्हक श्रेणी की परीक्षा देने की योजना बना रहे हैं, वे भी योग्य हैं, लेकिन उनके पास ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि तक आवश्यक प्रमाणपत्र होना चाहिए। आयु सीमा: पात्र होने के लिए आवश्यक न्यूनतम आयु अठारह वर्ष है। सरकारी सिफारिशों के अनुसार आयु सीमा में छूट के साथ, आयकर निरीक्षकों के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष, कर सहायकों और आशुलिपिक ग्रेड II के लिए 27 वर्ष और मल्टीटास्किंग स्टाफ के लिए 25 वर्ष है।

 

इसे भी पढे: रघुराम राजन: दबाव बिंदु रोजगार सृजन सबसे महत्वपूर्ण,

इसे भी पढे: पीच फ़ज़, 2024 के लिए पैनटोन का वर्ष का रंग है

 

कर योग्य आय भर्ती के लिए वृद्धि:

  1. इंस्पेक्टर के लिए आयकर वेतन स्तर 7 (44,900-142,400 रुपये)
  2. कर सहायकों के लिए वेतन स्तर-4 (25,500-81,100 रुपये)।
  3. ग्रेड II स्टेनोग्राफर: वेतन स्तर 4 (25,500-81,100 रुपये)
  4. मल्टीटास्किंग कर्मचारी (एमटीएस): लेवल 1 वेतनमान: रु. 18,000-56,900


योग्यता सूची और मूल्यांकन:

 

उम्मीदवारों के 100 में से कुल स्कोर खेल और गेम्स के लिए मेरिट सूची तय करेंगे। किसी उम्मीदवार को मेरिट सूची में शामिल करने के लिए, उन्हें समग्र मूल्यांकन के लिए 100 में से कम से कम 40 अंक प्राप्त करने होंगे। ग्रेड- II स्टेनोग्राफर और कर सहायक रोजगार के लिए आवेदन के लिए स्टेनोग्राफी और डेटा एंट्री प्रवीणता परीक्षा दोनों उत्तीर्ण करना आवश्यक है। परीक्षण मूल्यांकन (30 अंक): 30 अंक अर्जित करने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी पसंद के खेल या खेल में एक परीक्षण पूरा करना होगा। दो या दो से अधिक एनआईएस-योग्य प्रशिक्षकों और आयकर विभाग से असंबद्ध एक प्रसिद्ध खिलाड़ी से बना एक आयोग परीक्षण की अध्यक्षता करेगा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।