'एराज़' टूर ने 2023 में $2 बिलियन का रिकॉर्ड बनाया, 
न्यूज

‘एराज़’ टूर ने 2023 में $2 बिलियन का रिकॉर्ड बनाया, 

टेलर स्विफ्ट के “एराज़” टूर ने 2023 में $1 बिलियन का रिकॉर्ड तोड़ दिया, कुल $2 बिलियन के शीर्ष पर पहुंचने का अनुमान लाइव-म्यूजिक व्यापार प्रकाशन पोलस्टार के अनुसार, 17 नवंबर की 12 महीने की अवधि के लिए टिकट बिक्री में स्विफ्ट के दौरे ने पिछले सभी दौरों को पीछे छोड़ दिया। 2022, से 15 नवंबर, 2023। उस दौरान, दौरे ने 60 शो से अनुमानित 4.35 मिलियन टिकट बेचे। टिकट राजस्व के अलावा, पोलस्टार के शोध का अनुमान है कि एराज़ टूर माल की बिक्री ने उस दौरान लगभग 200 मिलियन डॉलर आकर्षित किए।

 

‘एराज़’ टूर ने 2023 में $2 बिलियन का रिकॉर्ड बनाया, 

 

हो सकता है कि स्विफ्ट रिकॉर्ड तोड़ने में भी सफल न हो। पोलस्टार के अनुसार, आगामी पात्र बॉक्स ऑफिस वर्ष में एराज़ टूर टिकटों की बिक्री $1 बिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है, जिससे टूर की कुल बिक्री लगभग $2 बिलियन हो जाएगी। यह पोलस्टार के जून के पूर्वानुमान से अधिक है, जिसमें अनुमान लगाया गया था कि एराज़ कुल सकल टिकट बिक्री में लगभग $1.4 बिलियन लाएगा। तब से, स्विफ्ट ने घरेलू और विदेश दोनों स्तरों पर दर्जनों प्रदर्शन किए हैं। कुल योग काफी हद तक अनुमानित है क्योंकि गायक के प्रबंधन ने टूर ट्रैकर्स को सूचित किया है,

 

कि वह दौरे से कोई आधिकारिक बॉक्स ऑफिस आंकड़े प्रदान नहीं करेगा, नवंबर 2024 में समापन के बाद भी नहीं पोलस्टार के विपरीत, जो विशेष रूप से आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराए गए डेटा से संख्याओं का उपयोग करता है, बिलबोर्ड के बॉक्सस्कोर चार्ट बेयोंसे के दौरे से संख्याओं का उपयोग करते हैं, जिसमें उस चार्ट पर $ 570.5 मिलियन के साथ 2023 की आधिकारिक शीर्ष प्राप्तियां हैं। स्विफ्ट की टीम के परिणाम या वह स्थान जहां वह दिखाई देती है, का खुलासा नहीं किया गया है।

 

सूचना ब्लैकआउट और अनुमानों का उपयोग करने के लिए प्रकाशन की अनिच्छा के कारण, वर्ष के 30 सबसे अधिक कमाई वाले प्रदर्शनों की बिलबोर्ड बॉक्सस्कोर रैंकिंग में कोई भी स्विफ्ट संगीत कार्यक्रम सूचीबद्ध नहीं है। 33 वर्षीय स्विफ्ट को इस सप्ताह टाइम पर्सन ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने अपने रिकॉर्ड तोड़ने वाले एराज़ टूर और असाधारण रूप से सफल कॉन्सर्ट फिल्म के बाद इसे अपने करियर में “सफलता का क्षण” कहा,

 

जिसने वैश्विक सिनेमा बॉक्स ऑफिस पर $250 मिलियन की कमाई स्विफ्ट के एराज़ टूर के बाद, बेयोंसे (नंबर 2), ब्रूस स्प्रिंगस्टीन और द ई स्ट्रीट बैंड (नंबर 3), कोल्डप्ले (नंबर 4), हैरी स्टाइल्स (नंबर 5), मॉर्गन वालेन (नंबर 6), एड शीरन (नंबर 7), पी!एनके (नंबर 8), द वीकेंड (नंबर 9) और ड्रेक (नंबर 10) 2023 के लिए पोलस्टार की अंतरराष्ट्रीय दौरों की शीर्ष 10 रैंकिंग से बाहर हो गए।

 

इसे भी पढे: यूपी में मनरेगा 2022-23 में फर्जी जॉब कार्ड’ हटाए गए,

इसे भी पढे: सुपर इमोशनल ,गुड ग्रिफ़ ट्रेलर, में डैन लेवी एक दुःखी विधुर है

 

पोलस्टार के अनुसार, 2023 में शीर्ष 100 दौरों के लिए संयुक्त कॉन्सर्ट उद्योग की कमाई 46% बढ़कर रिकॉर्ड तोड़ $9.17 बिलियन (पिछले वर्ष $6.28 बिलियन से) हो गई। 2022 की तुलना में, जब 59.2 मिलियन टिकट बेचे गए, उपस्थिति 18.38% बढ़कर 70.1 मिलियन हो गई। 2023 में शीर्ष 100 उत्तरी अमेरिकी दौरों ने रिकॉर्ड तोड़ $6.63 बिलियन का राजस्व हासिल किया, जो पिछले वर्ष $4.77 बिलियन से अधिक था। जैसा कि पोलस्टार ने कहा है,

 

सभी टिकट बिक्री के आंकड़े वास्तविक बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड, स्थल की क्षमताओं के आधार पर अनुमानित टिकट बिक्री, पिछले पोलस्टार स्थल टिकट बिक्री डेटा और अतिरिक्त शोध पर आधारित हैं। मूल्य अमेरिकी डॉलर में व्यक्त किए जाते हैं। टिम लीवेके और इरविंग एज़ोफ़ द्वारा 2015 में लॉन्च की गई एक विश्वव्यापी खेल और मनोरंजन स्थल फर्म ओक व्यू ग्रुप, पत्रिका का मालिक है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।