एलीन कि फिल्म ने किताब से एक मुख्य कहानी बिंदु क्यों बदल दिया
मूवी

एलीन कि फिल्म ने किताब से एक मुख्य कहानी बिंदु क्यों बदल दिया

एलीन के फिल्म निर्माता ने चर्चा की कि पुस्तक के एक महत्वपूर्ण कथानक पहलू को उनकी फिल्म में क्यों बदल दिया गया। विलियम ओल्ड्रोयड ने ईडब्ल्यू के साथ चर्चा की कि कैसे उन्होंने और लेखक ओटेसा मोशफेघ ने ऐनी हैथवे और थॉमसिन मैकेंजी अभिनीत आगामी थ्रिलर में एक निश्चित कहानी बिंदु को बदलने के लिए सहयोग किया। इस लेख में एलीन के लिए स्पॉइलर हैं।

 

एलीन कि फिल्म ने किताब से एक मुख्य कहानी बिंदु क्यों बदल दिया

 

निर्देशक विलियम ओल्ड्रोयड की नवीनतम थ्रिलर, जिसका शीर्षक एलीन है, एक धमाके के साथ समाप्त होती है, जिसमें ऐनी हैथवे की शैंपेन की बोतल एक जर्जर उपनगरीय घर की दीवारों से टकराती है और थॉमसिन मैकेंजी का चरित्र घातक रूप से अपनी रिवॉल्वर निकालता है। इस परेशान करने वाली कहानी के एक अन्य प्रमुख पात्र की हत्या करने वाली बंदूक हमेशा जेल सचिव एलीन द्वारा नहीं चलाई गई थी,

 

जो दिन में एक जेल सचिव थी। पटकथा लेखक-लेखक ओटेसा मोशफेघ के 2015 के उपन्यास में, हैथवे द्वारा अभिनीत एक जेल मनोवैज्ञानिक रेबेका सेंट जॉन ने सबसे पहले गलती से संबंधित बन्दूक को छोड़ दिया था। थोड़ा पीछे जाने पर, एलीन को मारने में सक्षम होने का कारण महत्वपूर्ण है; क्रिसमस के दिन, रेबेका अपने नए साथी को लड़के के घर में यह दिखावा करके लुभाती है कि यह वास्तव में उसका अपना है, और वे एक किशोर के आसपास के रहस्य पर एक बंधन बनाते हैं

 

जो अपने पिता की हत्या के लिए जेल में बंद था। जब एलीन वहां पहुंचती है, तो उसे पता चलता है कि किशोर की मां रीटा पोल्क को रेबेका ने तहखाने में रोक रखा है, और वे दोनों उसे बंदूक की नोक पर पकड़े हुए हैं, जबकि वे यह जानना चाहते हैं कि उसके बेटे ने अपने पिता को क्यों मारा। अंततः, रीटा ने खुलासा किया कि उसने कभी भी अपने पति द्वारा अपने बेटे ली के साथ रात में किए गए बार-बार बलात्कार की रिपोर्ट नहीं की क्योंकि इससे उनके बीच वयस्क रोमांस फिर से जागृत हो गया था।

 

यह रहस्योद्घाटन अंततः एलीन को फिल्म में रीटा की शूटिंग के लिए प्रेरित करता है। ओल्डरॉयड ने ईडब्ल्यू को बताया, “एलीन द्वारा ट्रिगर खींचने का कारण यह है कि यह उसे एक दुर्घटना होने के बजाय अधिक एजेंसी देता है।” यह देखते हुए कि उसने अपने घर में दुर्व्यवहार देखा था, उसकी बहन क्यों चली गई? हम देखते हैं कि उसके पिता [शी व्हिघम] जब एलीन बेहोश होते हैं तो उसके साथ क्या करते हैं, और उसकी बहन जोनी का उल्लेख किया गया है।” उनके अनुसार, “श्रीमती पोल्क को जो कुछ भी कहना है वह एलीन में एक अंतर्निहित प्रतिक्रिया को ट्रिगर करता है”,

 

इसे भी पढे: बॉबी देओल ने खुलासा किया कि उनके बेटे बॉलीवुड में कब डेब्यू करेंगे

इसे भी पढे: Oppenheimer, के विरोध के बाद अंततः ओपेनहाइमर को जापान में रिलीज़ किया जाएगा

 

जो उसे ट्रिगर खींचने के लिए प्रेरित करता है। तुमने उसे गोली क्यों मारी?’ रेबेका ने पूछताछ की। और ओल्ड्रोयड को एलीन की यह बात याद है, “मैं परेशान थी।” “मुझे लगता है कि आपको उस प्रतिक्रिया को उस पूरे महत्व के साथ लेना चाहिए जो एलीन के लिए इसके पीछे है।” हैथवे के अनुसार, फिल्म के निष्कर्ष का भी गहरा अर्थ है, विशेष रूप से दोनों महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार के प्रकार और उस सेटिंग के संबंध में जहां रीटा की मृत्यु हो जाती है। “मुझे निष्कर्ष काफी मार्मिक लगा।

 

वह दुखद परिस्थिति को बदलने की रेबेका की इच्छा की ओर इशारा करती है और कहती है, “मैं इससे एक तरह से बर्बाद हो गई थी, क्योंकि मुझे लगता है कि रेबेका सही थी, और मुझे लगता है कि आगे बढ़ने का एक रास्ता था, और मुझे लगता है कि बंदूक होने के कारण भविष्य बिल्कुल बदल गया था।”
श्रीमती पोल्क को 1960 के दशक में तहखाने में छोड़ दिया गया था,

 

और परिणामस्वरूप वे कभी भाग नहीं पाईं। वह महिला, वह पीढ़ी, बहुत फंस गई थी, और वह कभी भी भागने में सफल नहीं हो पाई, और तब से हम सब कुछ उसी के ऊपर विकसित हुए हैं। मुझे लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है. भले ही उसने जो किया वह भयानक था और सबसे बुरी चीज़ जिसकी मैं कल्पना कर सकता था, वह अभी भी एक इंसान है क्योंकि वह उस तरह पैदा नहीं हुई थी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।