चेल्सी और फ़ुलहम ने पेनल्टी शूटआउट जीतकर इंग्लिश लीग कप सेमीफ़ाइनल में पहुचा
न्यूज

चेल्सी और फ़ुलहम ने पेनल्टी शूटआउट जीतकर इंग्लिश लीग कप सेमीफ़ाइनल में पहुचा

चेल्सी ने पेनल्टी शूटआउट में न्यूकैसल को 4-2 से हराकर इंग्लिश लीग कप सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इंग्लिश लीग कप में मौरिसियो पोचेतीनो के नेतृत्व में चेल्सी के संघर्षपूर्ण उद्घाटन अभियान को बचाने की क्षमता है।

चेल्सी और फ़ुलहम ने पेनल्टी शूटआउट जीतकर इंग्लिश लीग कप सेमीफ़ाइनल में पहुचा

 

स्टैमफोर्ड ब्रिज में स्टॉपेज टाइम के दूसरे मिनट में चेल्सी के विंगर मायखाइलो मुड्रीक के गोल की वजह से खेल इतना आगे बढ़ सका, जिससे यह 1-1 से बराबरी पर आ गया। लंदन की टीम मंगलवार को पेनल्टी शूटआउट में न्यूकैसल को 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई। न्यूकैसल के राइट बैक कीरन ट्रिपियर उन दो मेहमान खिलाड़ियों में से एक थे जो पेनल्टी किक चूक गए थे और वह उस गोल के लिए भी जिम्मेदार थे।

 

दूसरे थे मैट रिची, क्योंकि स्थानापन्न गोलकीपर डोर्से पेट्रोविक ने एक बचाव के साथ शूटआउट रोक दिया। भले ही चेल्सी ने पिछली तीन ट्रांसफर विंडो में खिलाड़ियों पर 1 बिलियन डॉलर से अधिक खर्च किए हैं और उसके कार्यक्रम में हस्तक्षेप करने के लिए कोई यूरोपीय कार्यक्रम नहीं है, फिर भी टीम प्रीमियर लीग में 10वें स्थान पर अटकी हुई है। यह कप रन पोचेतीनो के लिए कुछ गति हासिल करने में महत्वपूर्ण हो सकता है, जो महान खिलाड़ियों का एक समूह तैयार न कर पाने के कारण कुछ दबाव महसूस करने लगा है। यह उनके छह महीने से भी कम कार्यकाल का अब तक का सबसे महान क्षण था, विजयी पेनल्टी के बाद स्टेडियम में भरे जोरदार उत्साह को देखते हुए।

 

न्यूकैसल का लक्ष्य लगातार दूसरे वर्ष लीग कप सेमीफाइनल में जाना था। फुलहम के 144 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि टीम ने यह मुकाम हासिल किया है। पश्चिम लंदन की एक अन्य टीम फ़ुलहम को आगे बढ़ने के लिए एक लंबे पेनल्टी शूटआउट की आवश्यकता थी; डिफेंडर टोसिन अदाराबियोयो ने अंततः गेम-विजेता किक मारकर 7-6 से जीत हासिल की। 4-3 के स्कोर पर अमादौ ओनाना के पास शूटआउट में एवर्टन को जीत दिलाने का मौका था, लेकिन उनका शॉट बचा लिया गया। गुडिसन पार्क में, 82वें मिनट में एवर्टन के स्थानापन्न खिलाड़ी बेटो के गोल की बदौलत मैच 1-1 के स्कोर के साथ नियमित रूप से समाप्त हुआ, जिसने माइकल कीन के अपने गोल को नकार दिया।

 

चैम्पियनशिप टीमों के लिए अग्रिम


मिडिल्सब्रा, एकमात्र गैर-प्रीमियर लीग टीम बची है, जो सेमीफ़ाइनल में भारी अंडरडॉग होगी। जॉनी हॉवसन, मॉर्गन रोजर्स और मैट क्रुक्स के गोल ने दूसरी श्रेणी की टीम को तीसरी श्रेणी के पोर्ट वेले को 3-0 से हराने में मदद की। 2004 के चैंपियन मिडिल्सब्रा, जो वर्तमान में मैनचेस्टर यूनाइटेड और इंग्लैंड के पूर्व मिडफील्डर माइकल कैरिक द्वारा प्रशिक्षित हैं, को अभी तक प्रतियोगिता में प्रीमियर लीग टीम से खेलने की आवश्यकता नहीं है।

 

इसे भी पढे: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड लाइव स्कोर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 75 रन से हराया

इसे भी पढे: आईपीएल नीलामी 2024 लाइव अपडेट: स्टार्क की रिकॉर्ड खरीदारी आकर्षण बनी हुई है,


नकुंकु पदार्पण


चेल्सी के लिए और भी अच्छी खबर: लीपज़िग से जुड़ने के छह महीने बाद, क्रिस्टोफर नकुंकु ने दूसरे हाफ में बेंच से बाहर आकर अपनी प्रतिस्पर्धी शुरुआत की ऑफ़सीज़न के दौरान घुटने में गंभीर चोट लगने के बाद फ़्रांस के स्ट्राइकर ने हाल ही में प्रशिक्षण फिर से शुरू किया है। पोचेतीनो सतर्क है कि उसे शुरुआती लाइनअप में वापस न ले जाएं।

 

निर्धारित समय के दौरान नकुंकु प्रभावशाली दिखे और शीर्ष कोने में आत्मविश्वास के साथ शूटआउट में चेल्सी के एक पेनल्टी को गोल में बदल दिया। पहले हाफ के बीच में, अर्जेंटीना के मिडफील्डर एंज़ो फर्नांडीज ने बिना किसी सहायता के पिच छोड़ दी, जिससे कुछ चिंताएं बढ़ गईं। मैच के बाद, पोचेतीनो ने कहा कि फर्नांडीज ने छोड़ने का अनुरोध किया क्योंकि वह ठीक महसूस नहीं कर रहे थे।

 

सेमीफ़ाइनल
अंतिम क्वार्टरफाइनल मैच, जो लिवरपूल बुधवार को वेस्ट हैम की मेजबानी करेगा, सेमीफाइनल ड्रा का निर्धारण करेगा। वेम्बली स्टेडियम 25 फरवरी को फाइनल की मेजबानी करेगा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।