छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई दी
न्यूज

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई दी

“मुझे उम्मीद है कि,” छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से विदा लेते हुए कहा। बघेल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ”मैं कामना करता हूं कि आप मुख्यमंत्री के रूप में छत्तीसगढ़ की न्याय और प्रगति की यात्रा को आगे बढ़ाएं।” रविवार को छत्तीसगढ़ के निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विष्णु देव साय को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई दी।

बघेल ने कुनकुरी के विधायक वरिष्ठ भाजपा नेता श्री विष्णु देव साय जी को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं व्यक्त कीं। मुख्यमंत्री के रूप में, मुझे आशा है कि आप छत्तीसगढ़ की राह पर आगे बढ़ते रहेंगे। न्याय की ओर. @विष्णुदसाई

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई दी

 

रविवार को विष्णुदेव साय को नया मुख्यमंत्री नामित किया गया। साई राज्य के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री हैं. राज्य के सरगुजा संभाग में कुनकुरी विधानसभा सीट से साय विधायक चुने गये थे. क्षेत्र में, भाजपा ने 14 क्षेत्रों में से प्रत्येक में जीत हासिल की राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर साई ने मीडिया से कहा, “मुख्यमंत्री के रूप में, मैं सरकार के माध्यम से पीएम मोदी की गारंटी (भाजपा के चुनाव पूर्व वादे) को पूरा करने की कोशिश करूंगा।” इसके अतिरिक्त, उन्होंने घोषणा की कि उनका पहला प्रोजेक्ट “छत्तीसगढ़ के लोगों को 18 लाख घर उपलब्ध कराना” होगा।

 

जब साई को 1989 में स्थानीय पंच के रूप में सेवा करने के लिए चुना गया, तो उन्होंने अपना राजनीतिक करियर शुरू किया। 1990 में वह सरपंच बने। 1999 से 2014 तक, वह रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से चार बार लोकसभा चुनाव के विजेता रहे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की पहली कैबिनेट में, उन्हें केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री के पद पर पदोन्नत किया गया था। 2020 से 2022 तक विष्णुदेव साय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे. साई की मां जसमनी देवी ने उनके छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री चुने जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा,

 

इसे भी पढे: विष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, ‘पीएम की गारंटी पूरी करने’ का संकल्प

इसे भी पढे: पूर्व शिक्षक-ने ‘स्टार’ शिष्य बेंजामिन सफन्याह को याद किया

 

”मैं बहुत खुश हूं.” अब, मेरे बच्चे के पास छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद करने का मौका है। इस बीच, भाजपा नेता ओपी चौधरी ने घोषणा की, “हम उनके नेतृत्व में राज्य को आगे बढ़ाएंगे… हम उन कर्तव्यों को निभाते हैं जिन पर पार्टियों ने सहमति व्यक्त की है। हम अपनी पूरी ताकत से राज्य को अभूतपूर्व स्तर तक ले जाएंगे।” विष्णु देव साय के निर्देशन में ऊंचाई। (एएनआई के सहयोग से)

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।