छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शपथ समारोह की मुख्य विशेषताएं: विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री, अरुण साव और विजय शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
न्यूज

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शपथ समारोह की मुख्य विशेषताएं: विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री, अरुण साव और विजय शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह की मुख्य विशेषताएं: बुधवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विष्णु देव साय को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते देखा। छत्तीसगढ़ सीएम शपथ समारोह की मुख्य बातें: बुधवार को बीजेपी नेता विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शपथ समारोह की मुख्य विशेषताएं: विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री, अरुण साव और विजय शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष आदिवासी नेता साई (59) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नया मुख्यमंत्री चुना। रायपुर में शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, विभिन्न राज्यों के शीर्ष भाजपा नेता, केंद्रीय मंत्री, प्रतिष्ठित व्यक्ति और बुद्धिजीवी मौजूद थे।

 

छत्तीसगढ़ में सीएम शपथ समारोह के दौरान लाइव अपडेट: छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कौन हैं? 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना के बाद से, विष्णु देव साय चार बार इसके मुख्यमंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। 1990 में छत्तीसगढ़ में एक सरपंच के रूप में शुरू हुए और एक सांसद और केंद्र में मंत्री के रूप में कई कार्यकालों तक जारी रहने वाले राजनीतिक करियर में, उन्होंने कड़ी मेहनत और समर्पण के माध्यम से अपनी जगह बनाई।

 

वह अंततः भाजपा का आदिवासी चेहरा बन गए, जो अपनी संगठनात्मक कौशल और विनम्रता के लिए प्रसिद्ध थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायपुर में छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय के शपथ समारोह के लाइव अपडेट देखें। छत्तीसगढ़ में सीएम शपथ समारोह के दौरान लाइव अपडेट: भाजपा नेता विजय शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के सामने रायपुर में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह से लाइव अपडेट: भाजपा राजनेता अरुण साव ने बुधवार को रायपुर में प्रधान मंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य प्रमुख हस्तियों के सामने राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। विष्णु देव साय के पद की शपथ लेते ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लाइव अपडेट देखें। भाजपा नेता विष्णु देव साय ने बुधवार को रायपुर में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

 

अरुण साव को उपमुख्यमंत्री बनाया गया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी, लाइव अपडेट के साथ, 87,604 वोटों के साथ, विष्णु देव साय कुनकुरी विधानसभा सीट से विजयी हुए। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रमुख थे। 2020 से 2022 तक उन्होंने छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पार्टी की अध्यक्षता की। पहले पीएम मोदी प्रशासन के दौरान, उन्होंने केंद्रीय इस्पात और खान राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया।

 

राजनीति में प्रवेश करने से पहले, विष्णु देव साय ने ग्रामीण सरपंच के रूप में कार्य किया। 1989 में, उन्हें बगिया ग्राम पंचायत के ‘पंच’ के रूप में चुना गया और बिना किसी विरोध के, वह अगले वर्ष सरपंच बन गए। 1999 से 2014 तक, विष्णु देव साई ने लगातार चार लोकसभा चुनावों में रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की छत्तीसगढ़ में सीएम शपथ समारोह के दौरान लाइव अपडेट: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ अमित शाह रायपुर पहुंचे।

 

इसे भी पढे: मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश सज-धज कर तैयार; जल्द ही कैबिनेट मंत्रियों के नामों का खुलासा किया जाएगा

इसे भी पढे: गीगी हदीद और पूर्व इरीना शायक रुकते हैं

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ के भावी मुख्यमंत्री विष्णु देव साई के शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए रायपुर गए। छत्तीसगढ़ में सीएम शपथ समारोह के दौरान लाइव अपडेट: असम के सीएम रायपुर पहुंच रहे हैं असम के मुख्यमंत्री, हिमंत बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री के रूप में विष्णु देव साई की स्थापना देखने के लिए रायपुर की यात्रा करते हैं।

 

छत्तीसगढ़ में सीएम शपथ समारोह के दौरान लाइव अपडेट: पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की ओर से विष्णुदेव साय को बधाई
बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का स्वागत किया। रमन सिंह ने कहा, “मैं विष्णु देव साय को बधाई देता हूं, जिनकी बेदाग प्रतिष्ठा है, वर्षों का अनुभव है और उन्होंने केंद्रीय मंत्री सहित कई पदों पर काम किया है।”

 

मेरे राजनीतिक नायक दिलीप सिंह जूदेव हैं, विष्णुदेव साय राजनीति में अपने गुरु को याद करते हैं। छत्तीसगढ़ में सीएम शपथ समारोह के दौरान लाइव अपडेट: छत्तीसगढ़ के मनोनीत सीएम विष्णु देव साय ने शपथ ग्रहण समारोह के दिन अपने राजनीतिक गुरु दिलीप सिंह जूदेव को श्रद्धांजलि दी। सई ने टिप्पणी की, “मुझे आज सीएम पद की शपथ लेनी है।” मेरे भाई, मां, पत्नी और पूरा परिवार मौजूद है।

 

मेरे राजनीतिक नायक दिलीप सिंह जूदेव हैं, जिन्होंने मुझे इस क्षेत्र से परिचित कराया। मैं आज जो भी हूं उसमें उनका महत्वपूर्ण योगदान है। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय आज दोपहर 2 बजे शपथ लेंगे. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री शपथ समारोह के दौरान लाइव अपडेट: भाजपा के वरिष्ठ नेता योगी आदित्यनाथ, नितिन गडकरी और अन्य लोग रायपुर के लिए रवाना हुए। बुधवार को छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए कई प्रमुख भाजपा नेता रायपुर के लिए रवाना हुए।

 

मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साई की पत्नी का कहना है, ”अच्छा काम और भाग्य दोनों शामिल हैं।” छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री शपथ समारोह के दौरान लाइव अपडेट: छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पत्नी कौशल्या देवी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले कहा कि इस भावना का वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं। आपके प्यार और आशीर्वाद की बदौलत हम यहां हैं।’ उन्होंने इसे अच्छे भाग्य और कड़ी मेहनत दोनों से पूरा किया।”

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह से लाइव अपडेट: विष्णु देव साई ने अपने घर पर “हवन” का आयोजन किया शपथ ग्रहण समारोह में कुछ ही घंटे बचे हैं और बुधवार को छत्तीसगढ़ के मनोनीत सीएम विष्णु देव साय ने अपने घर पर हवन पूजा की। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शपथ लाइव: विष्णु देव साई ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले बुधवार को रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शपथ लाइव: राज्य के भाजपा नेता ने शपथ ग्रहण समारोह की व्यवस्थाओं का आकलन किया छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रमुख अरुण साव और पार्टी के अन्य पदाधिकारी विष्णु देव साय के मनोनीत मुख्यमंत्री कार्यक्रम की तैयारियों का आकलन कर रहे हैं। विष्णु देव साय शपथ लेने वाले छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री हैं, बुधवार को दोपहर 2:00 बजे रायपुर में विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।