जीएम क्रूज़ ने 900 कर्मचारियों या अपने कार्यबल के 24% की छंटनी की: मेमो यहां पढ़ें
जॉब

जीएम क्रूज़ ने 900 कर्मचारियों या अपने कार्यबल के 24% की छंटनी की: मेमो यहां पढ़ें

जनरल मोटर्स के एक प्रभाग जीएम क्रूज़ ने गुरुवार को आंतरिक रूप से खुलासा किया कि वह 900 कर्मचारियों, या अपने कार्यबल के 24% को निकाल देगा, कंपनी ने सीएनबीसी से पुष्टि की। रोबोटैक्सी स्टार्टअप के लिए नवीनतम उथल-पुथल, छंटनी ने मुख्य रूप से वाणिज्यिक संचालन और संबंधित कॉर्पोरेट कार्यों को प्रभावित किया। एक दिन पहले, जीएम क्रूज़ ने 2 अक्टूबर को एक दुर्घटना से निपटने के लिए कंपनी के नौ “प्रमुख नेताओं” को निकाल दिया था, जिसमें एक पैदल यात्री को दूसरी कार ने टक्कर मार दी थी और क्रूज़ सेल्फ-ड्राइविंग कार ने उसे 20 फीट तक घसीटा था।

 

जीएम क्रूज़ ने 900 कर्मचारियों या अपने कार्यबल के 24% की छंटनी की: मेमो

 

गुरुवार को छंटनी से पहले कंपनी ने 3,800 लोगों को रोजगार दिया था। क्रूज़ ने पिछले महीने ही ठेकेदारों की छंटनी के एक दौर की घोषणा कर दी थी। अतिरिक्त आठ सप्ताह के मुआवजे और कार्यकाल-आधारित विच्छेद के अलावा प्रभावित श्रमिकों के लिए वेतन चेक 12 फरवरी तक जारी रहेगा।
जीएम क्रूज़ के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हमने यह कठिन खबर साझा की है कि हम मुख्य रूप से वाणिज्यिक संचालन और संबंधित कॉर्पोरेट कार्यों में अपने कार्यबल को कम कर रहे हैं।”

 

हमारी पहली प्राथमिकता सुरक्षा के साथ अधिक विचारशील व्यावसायीकरण रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करने की हमारी पसंद इन संशोधनों में परिलक्षित होती है। प्रभावित क्रूज़र्स को मजबूत विच्छेद और लाभ पैकेज की पेशकश की जा रही है, और हम प्रस्थान करने वाले स्टाफ सदस्यों की सराहना करते हैं जिन्होंने जीएम क्रूज़ के विकास और हमारे लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके अतिरिक्त, क्रूज़ के एक प्रवक्ता ने सीएनबीसी को बताया कि कंपनी के वर्तमान उद्देश्यों में एक शहर में राइड-हेलिंग को फिर से शुरू करना और पूरी तरह से स्वायत्त एल4 सेवा विकसित करना शामिल है।

 

जीएम ने आगे कहा, “जीएम क्रूज़ के कठिन भर्ती निर्णयों का समर्थन करते हैं क्योंकि वे आगे बढ़ने के लिए अधिक विचारशील दृष्टिकोण दिखाते हैं, जिसमें सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। विश्वास, जिम्मेदारी और पारदर्शिता पर जोर देने के साथ, हम क्रूज़ को व्यवसाय की स्थिति में सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दीर्घकालिक सफलता। हमें टीम पर भरोसा है। बहुसंख्यक स्वामित्व वाली क्रूज़ कंपनी अगस्त में सैन फ्रांसिस्को में चौबीसों घंटे रोबोटैक्सी सेवा संचालित करने की मंजूरी मिलने के बाद से कई सुरक्षा मुद्दों और दुर्घटनाओं से घिरी हुई है।

 

इसे भी पढे: यूरोपीय आयोग के साथ कर लड़ाई में अमेज़न की जीत

इसे भी पढे: सोना एक नकारात्मक संकेत पर काबू पा लेता है और “गोल्डन क्रॉस” की ओर बढ़ जाता है।

 

अक्टूबर की दुर्घटना के बाद से कई चीजें हुई हैं अन्य बातों के अलावा, क्रूज़ के रोबोटैक्सी बेड़े को रोक दिया गया है जबकि स्वतंत्र सुरक्षा जांच की जा रही है; इसका नेतृत्व ख़त्म कर दिया गया है; एक नई रोबोटैक्सी का निर्माण रोक दिया गया है; सैकड़ों वाहन वापस बुलाए गए हैं; और स्थानीय एवं संघीय सरकारी अधिकारियों ने अपनी-अपनी जांच शुरू कर दी है। अक्टूबर में कैलिफ़ोर्निया मोटर वाहन विभाग द्वारा जीएम क्रूज़ की स्वायत्त वाहन तैनाती और परीक्षण परमिट रोक दिए गए थे।

 

डीएमवी ने एक बयान जारी कर कहा कि “सार्वजनिक सुरक्षा के लिए अनुचित जोखिम होने पर वह परमिट को तुरंत निलंबित या रद्द कर सकता है।” पिछले महीने कंपनी के मुख्यालय में एक बोर्ड बैठक के बाद, जीएम क्रूज़ ने एक पुनर्गठन, जीएम निरीक्षण में वृद्धि, कंपनी के सुरक्षा संचालन का मूल्यांकन करने के लिए एक स्वतंत्र “सुरक्षा विशेषज्ञ” की नियुक्ति और एक्सपोनेंट द्वारा क्रूज़ की प्रौद्योगिकी और सुरक्षा प्रणालियों की एक विस्तारित जांच की घोषणा की। इंजीनियरिंग परामर्श फर्म जिसे क्रूज़ ने 2 अक्टूबर को दुर्घटना का विश्लेषण करने के लिए नियुक्त किया था। क्रूज़ के अनुसार, एक्सपोनेंट वर्तमान में अपनी जांच कर रहा है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।