रमन सिंह छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे, अरुण साव और विजय शर्मा उपमुख्यमंत्री के रूप में काम करेंगे: रिपोर्ट
न्यूज

रमन सिंह छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे, अरुण साव और विजय शर्मा उपमुख्यमंत्री के रूप में काम करेंगे: रिपोर्ट

अरुण साव और विजय शर्मा विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह के अधीन क्रमशः छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष का पद संभालेंगे: रिपोर्ट रविवार को सामने आई कई रिपोर्टों के अनुसार, अरुण साव को राज्य का उपमुख्यमंत्री नामित किए जाने की उम्मीद है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री घोषित किया गया। आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के दो संभावित उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा हैं। साथ ही, इसमें कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में उनके उत्तराधिकारी हो सकते हैं।

 

रमन सिंह छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे, अरुण साव और विजय शर्मा उपमुख्यमंत्री के रूप में काम करेंगे: रिपोर्ट

 

वर्तमान में छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रमुख के रूप में कार्यरत अरुण साव, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के एक प्रमुख सदस्य हैं। 2022 में, विधानसभा चुनाव से एक साल पहले, साव ने विष्णु देव साय के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता के रूप में पदभार संभाला था। साव ने 2023 के विधानसभा चुनाव में लोरमी सीट पर कांग्रेस नेता थानेश्वर साहू को 45,891 वोटों से हराया। कवर्धा में राज्य के मंत्री और कांग्रेस पार्टी के प्रमुख मोहम्मद अकबर को भाजपा के विजय शर्मा ने 39,592 वोटों से हराया।

 

पीटीआई की रिपोर्ट है कि शर्मा को इस चुनाव के दौरान राज्य में किसी भी अन्य उम्मीदवार की तुलना में 1,44,257 अधिक वोट मिले। इसके अतिरिक्त, 2003 से 2018 तक छत्तीसगढ़ के तीन मुख्यमंत्री रमन सिंह थे, जो राज्य में भाजपा के मुख्य आधार और संभावित विधानसभा अध्यक्ष थे। 2023 के चुनाव में राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में रमन सिंह ने कांग्रेस के गिरीश देवांगन को 45,084 वोटों के अंतर से हराया। हालांकि औपचारिक तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है,

 

अंदरूनी सूत्रों ने टाइम्स नाउ को बताया कि विष्णु देव सिंह और अन्य आठ उम्मीदवारों के 12 दिसंबर को शपथ लेने की सबसे अधिक संभावना है। वर्तमान छत्तीसगढ़ विधानसभा का कार्यकाल 3 जनवरी, 2024 को समाप्त होने से पहले, नए प्रमुख मंत्री को पद ग्रहण करना चाहिए, कई चिंताजनक दिनों के बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को प्रसिद्ध आदिवासी नेता विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री घोषित किया। बैठक के बाद, अगले प्रशासन के गठन के लिए अपना दावा स्थापित करने के प्रयास में साई के नेतृत्व में भाजपा विधायकों की एक टीम ने राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से संपर्क किया।

 

इसे भी पढे: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई दी

इसे भी पढे: निकी मिनाज-5 वर्षों पहले एल्बम को चिह्नित करने के लिए, रैप की रानी की विरासत पर एक नज़र

 

भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया, “हमने राज्यपाल को एक पत्र दिया है जिसमें प्रमाणित किया गया है कि साईं जी को विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है।” पीटीआई ने उनके हवाले से कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की तारीख के संबंध में अधिक जानकारी बाद में प्रदान की जाएगी।

 

राजभवन में, छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दो चरण थे: 7 नवंबर को पहले दौर में 223 उम्मीदवार और 17 नवंबर को दूसरे दौर में 958 उम्मीदवार मैदान में थे। छत्तीसगढ़ में, 90 विधानसभा क्षेत्रों में से, भाजपा ने 54 जीते जबकि कांग्रेस ने 35 जीते। .

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।