विष्णु देव साय बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे; पीएम रहेंगे मौजूद
न्यूज

विष्णु देव साय बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे; पीएम रहेंगे मौजूद

छत्तीसगढ़ सरकार के एक बयान के अनुसार, विष्णु देव साय के शपथ समारोह के दौरान पीएम मोदी, गृह मंत्री अमी शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे. रायपुर: राज्य के जनसंपर्क विभाग द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को रायपुर में जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता विष्णु देव साई छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, तब उपस्थित रहेंगे। . राज्य प्रशासन के एक बयान के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह दोपहर दो बजे साइंस कॉलेज ग्राउंड में होगा।

विष्णु देव साय बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे; पीएम रहेंगे मौजूद

पीएम मोदी के अलावा, अन्य उपस्थित लोगों में कई राज्यों के मुख्यमंत्री, भाजपा राज्य प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। सरगुजा संभाग की कुनकुरी सीट के विजेता साई को रविवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में भाजपा विधायक दल का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था। यह उन तीन राज्यों के नेता के रूप में साई का पहला विधानसभा चुनाव था,

जिन्हें भाजपा ने हाल ही में पांच विधानसभा चुनावों में जीता था। मध्य प्रदेश में भाजपा विधायकों ने सोमवार को मोहन यादव को राज्य विधानसभा में पार्टी का नेतृत्व करने के लिए चुना। मंगलवार को अपनी बैठक में राजस्थानी भाजपा सांसदों द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री का चयन करने की उम्मीद है। रविवार को 90 सदस्यीय विधानसभा के सत्र में, साई को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया, जिसमें हाल ही में चुने गए 54 सदस्य शामिल हैं।

कांग्रेस के पास अब 2018 की 68 सीटों के बजाय 35 सीटें हैं। एक सीट गोंडवाना की गणतंत्र पार्टी ने जीती थी। सोमवार को जारी एक बयान में, छत्तीसगढ़ सरकार ने घोषणा की कि साई की मंत्रिपरिषद भी उसी दिन शपथ लेगी। हालांकि, साई की टीम के मेकअप को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बीजेपी नेताओं के मुताबिक साय की कैबिनेट में दो मंत्रियों को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. उनमें से एक ने कहा कि यह अनुमान लगाया गया था,

इसे भी पढे: महतारी वंदना योजना समाचार: निराश्रितों को आवास और किसानों को बोनस। हम महतारियों का सम्मान और जश्न कब मनाएंगे?

इसे भी पढे: WPL के 87 खिलाड़ी-आईपीएल के 4 खिलाड़ियों जितना पैसा कमाते हैं,

कि साई कैबिनेट पार्टी के मुख्य आधारों और उभरती हुई दूसरी पीढ़ी के नेताओं के बीच एक मध्य रास्ता खोजने का प्रयास करेगी। भाजपा के एक नेता के अनुसार, दो महिला विधायक, रेणुका सिंह और लता उसेंडी, जो उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ के आदिवासी बेल्ट की सीटों का प्रतिनिधित्व करती हैं, को सरकार में शामिल किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ स्थित राजनीतिक विश्लेषक हर्ष दुबे ने कहा कि बड़े बहुमत वाली सीटें जीतने वाले अनुभवहीन उम्मीदवारों के साथ अनुभवी सांसदों के पुन: चुनाव में संतुलन बनाने के अलावा, भाजपा का कार्य “क्षेत्रीय और जाति संतुलन का प्रबंधन करना” था।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।