विष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, 'पीएम की गारंटी पूरी करने' का संकल्प
न्यूज

विष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, ‘पीएम की गारंटी पूरी करने’ का संकल्प

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने “प्रधानमंत्री की गारंटी को पूरा करने” का वादा किया है। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री चुना है. मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, देव साय ने शुरू में घोषणा की कि वह “मोदी की गारंटी” का हवाला देते हुए छत्तीसगढ़ के लोगों से अपनी बात रखेंगे। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने रविवार को विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री चुना। इससे राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा, इसे लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया।

 

विष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, ‘पीएम की गारंटी पूरी करने’ का संकल्प

 

भाजपा के हाल ही में निर्वाचित राज्य के 54 विधायकों की रायपुर में एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री नामित किया गया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में अपने चुनाव के बाद, विष्णु सेओ दाई ने राज्य के नागरिकों को भाजपा की “मोदी की गारंटी” का सम्मान करने का वचन दिया। उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को छत्तीसगढ़ सरकार की पहली प्राथमिकता के रूप में 18 लाख आवास मिलेंगे।” मनोनीत मुख्यमंत्री नामित होने के तुरंत बाद, विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की और राज्य के प्रशासन के गठन पर अपने अधिकार का दावा किया।

 

हाल ही में समाप्त हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा किए बिना ही चुनाव लड़ा। केसर ने उपलब्ध 90 सीटों में से 54 सीटें जीतकर शानदार जीत हासिल की। छत्तीसगढ़ में भाजपा के कांग्रेस से सत्ता छीनने के बाद तीन दिसंबर को भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। बघेल ने रविवार को नए मुख्यमंत्री के रूप में विष्णु सियो दाई के चयन पर उन्हें बधाई दी। भूपेश बघेल ने एक्स पर कहा, ”मैं कामना करता हूं कि आप मुख्यमंत्री के रूप में छत्तीसगढ़ की न्याय और प्रगति की यात्रा को आगे बढ़ाएं.”

 

इसे भी पढे: बीजेपी आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम घोषित कर सकती है. सबसे आगे कौन हैं?

इसे भी पढे: बेंजामिन सफन्याह-डब कविता के जेम्स ब्राउन

 

छत्तीसगढ़ में नया क्या है सीएम

 

कुनकुरी विधानसभा सीट पर 87,604 वोटों के साथ विष्णु देव साय विजयी रहे. यदि पार्टी को मुख्यमंत्री पद के लिए किसी आदिवासी चेहरे का चयन करना था, तो भाजपा के पूर्व राज्य प्रमुख देव साई को भी इसकी शीर्ष पसंद होने की उम्मीद थी। पहली मोदी सरकार में उन्होंने केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। 16वीं लोकसभा में उन्होंने संसद सदस्य के रूप में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। 2020 से 2022 तक, उन्होंने छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रमुख के रूप में कार्य किया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।