सरकारी नौकरियां खेल कोटा: केरल में 7 वर्षों में 703 नियुक्तियां
सरकारी योजना

सरकारी नौकरियां खेल कोटा: केरल में 7 वर्षों में 703 नियुक्तियां

खेल कोटा के तहत सरकारी नौकरियां: केरल ने 7 वर्षों में 703 लोगों को नियुक्त किया खेल विभाग के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा कि प्रमाणपत्रों का सत्यापन पूरा हो चुका है और 2015-19 अवधि के लिए खेल कोटा भर्ती प्रक्रिया चल रही है। तिरुवनंतपुरम खेल कोटा के तहत विभिन्न सरकारी एजेंसियों में सात वर्षों में रिकॉर्ड तोड़ 703 एथलीटों को नियुक्त किया गया।

2010 से 2014 के बीच जिन नियुक्तियों में देरी हुई थी, उन्हें राज्य प्रशासन ने पूरा कर लिया है। 2010-14 की रैंकिंग सूची से 65 और व्यक्तियों को नियुक्त किया गया। इसके अलावा, पुलिस विभाग ने खेल कोटा के तहत 31 व्यक्तियों को नियुक्त किया, जबकि केएसईबी ने 27 को नियुक्त किया।

 

सरकारी नौकरियां खेल कोटा: केरल में 7 वर्षों में 703 नियुक्तियां

 

खेल विभाग के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा कि प्रमाणपत्रों का सत्यापन पूरा हो चुका है और 2015-19 अवधि के लिए खेल कोटा भर्ती प्रक्रिया चल रही है। हम रैंक सूची प्रकाशन प्रक्रिया के अंत के करीब हैं। इस सूची से कुल 249 लोगों की नियुक्ति की जाएगी. फुटबॉल खिलाड़ी सी के विनीत को पहले ही तरजीही व्यवहार और नौकरी मिल गई। इसके अलावा, घोषणा में कहा गया कि केरल पुलिस और केएसईबी को खेल कोटा के तहत अतिरिक्त नियुक्तियां दी जाएंगी।

 

तत्कालीन यूडीएफ प्रशासन ने 2010-14 खेल कोटा नियुक्ति पर रोक लगा दी। एलडीएफ सरकार द्वारा फरवरी 2019 में 409 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी जो सफल रही। 250 रिक्त पदों में से प्रत्येक को भरा जा चुका है। पांच वर्षों में, पिछली यूडीएफ सरकार द्वारा केवल 110 एथलीटों को नियुक्त किया गया था। केरल में 2015 के राष्ट्रीय खेलों में टीम प्रतियोगिता में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले 83 प्रतियोगियों को यूडीएफ प्रशासन द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों में नियुक्ति की गारंटी दी गई थी।

 

इसे भी पढे: बायआउट ऑफर की रिपोर्ट से मैसी के शेयर चढ़े

इसे भी पढे: भर्ती एजेंसी ने न्यूजीलैंड में नौकरी, का वादा कर 17 उम्मीदवारों से 80 लाख रुपये ठगे

 

लेकिन यह यथार्थवादी नहीं था. इन एथलीटों को एलडीसी पदों के रूप में नामित किया गया था और राज्य सरकार द्वारा 2021 में खेल और युवा मामलों के निदेशालय में एक अतिरिक्त पद स्थापित किया गया था। इसमें पहले ही 68 व्यक्तिगत स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक विजेताओं के साथ-साथ टीम स्वर्ण पदक विजेताओं को भी प्रवेश दिया जा चुका है। 2015 के राष्ट्रीय खेलों के विजेता।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।