जम्मू-कश्मीर समाचार: बारामूला में मस्जिद के अंदर सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की गोली मारी।
न्यूज

जम्मू-कश्मीर समाचार: बारामूला में मस्जिद के अंदर सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की गोली मारी।

शीरी बारामूला के गैंटमुल्ला में एक मस्जिद में नमाज के दौरान रिटार्यड पुलिस अधिकारी मोहम्मद शफी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस क्षेत्र को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा बंद कर दिया गया है। 23 दिसंबर, पुंछ (एएनआई): शनिवार को पुंछ जिले के बफलियाज इलाके में सुरक्षा गार्ड तैनात थे, जबकि राजौरी सेक्टर के कैंप के स्ट्रीट जंगल में तीरंदाजी को पकड़ने के लिए सुरक्षा गार्ड और बचाव अभियान चलाया गया था। (छवि अनिनी से)

 

जम्मू-कश्मीर समाचार: बारामूला में मस्जिद के अंदर सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की गोली मारी।

 

जम्मू-कश्मीर से खबर: 24 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रिहायशी इलाके में एक खुफिया पुलिस अधिकारी ने फायरिंग कर दी। कश्मीर पुलिस और गैंटमुल्ला के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद शफ़ी के अनुसार, शीरी बारामूला की अज़ान प्रार्थना के दौरान मस्जिद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर पोस्ट किया, “आतंकवादियों ने जेंटमुल्ला, शीरी बारामूला में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी श्री मोहम्मद शफ़ी पर मस्जिद में अज़ान के समय गोलीबारी की और घायल हो गए।”

 

पुलिस ने कहा कि घटना के बाद इलाके को ब्लॉक कर दिया गया है। जहां राजसौरी सेक्टर के मैदान की गली वुडलैंड इलाके में शियाट को बहाल करने का प्रयास जारी है, वहीं पुंछ जिले के बफलियाज इलाके में भी सुरक्षा समूह स्थापित किया गया है। भारतीय सेना ने शनिवार को घोषणा की कि वह पंच-राजौरी क्षेत्र में तीन नागरिकों की हत्या की जांच कर रही है, जहां 21 दिसंबर को विद्रोहियों ने सेना पर गोलीबारी की थी, जिसमें चार सैनिक मारे गए थे।

 

भारतीय सेना ने एक्स पर ट्वीट किया, ”21 दिसंबर की घटना के बाद ऑपरेशन वाले क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी जारी है।” इस क्षेत्र में तीन नागरिकों की मौत की सूचना है। मामले की जांच जारी है. भारतीय सेना पूछताछ के दौरान अपनी पूर्ण सहायता और सहयोग की पेशकश समर्पित है।” पुंछ जिले में उग्रवादी विरोधी अभियान के दौरान जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने तीन नागरिकों के अवशेषों को मृत पाया, उन्हें नौकरी और पासपोर्ट देने का वादा किया गया है।

 

इसे भी पढ़े: पन्नुन की हत्या की साजिश: चेक सरकार की प्रतिक्रिया,

इसे भी पढ़े: भारत में कोविड, के मामले 7 महीने के उच्चतम स्तर पर, स्वास्थ्य मंत्री ने मॉक ड्रिल का आह्वान किया

 

रक्षा अधिकारियों ने शुक्रवार को दावा किया कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के राजौरी-पुंछ इलाके में आतंकियों को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रहा है। माना जा रहा है कि इलाके के जंगलों में 25 से 30 अपराधी मारे गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस क्षेत्र में आतंकवादी हमलों को फिर से जिंदा करने की साजिश और पाकिस्तान की एक बड़ी योजना का हिस्सा है, ताकि भारतीय सेना अपने सैनिकों को एकजुट सेक्टर से वापस ले जाए।

 

और उन्हें यहां फिर से दबाव बनाने के लिए उकसाए जा सके। “पाकिस्तान-चीन गठजोड़ द्वारा भारत को जम्मू-कश्मीर सेक्टर से बाहरी सीमा और सीमा पर सेना को एसेट करने की अनुमति नहीं दी गई है, एक बड़ी योजना है, विशेष रूप से इंडोनेशिया सेक्टर में, जहां पीएलए और भारतीय सेनाएं तैनात हैं। अब पिछले तीन साल से गतिरोध है,” गोदाम ने कार्यशाला को बताया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।