एयर इंडिया ने एयरबस विमान खरीदने के लिए जापान की एसएमबीसी से 120 मिलियन डॉलर का उधार लिया
न्यूज

एयर इंडिया ने एयरबस विमान खरीदने के लिए जापान की एसएमबीसी से 120 मिलियन डॉलर का उधार लिया

इस सौदे से एयर इंडिया को अक्टूबर 2023 में एयरबस से खरीदे गए A350-900 विमान की डिलीवरी के एक हिस्से के वित्तपोषण में मदद मिली। एक एयरबस A350-900 विमान की कीमत 300 मिलियन डॉलर से अधिक है। (फोटो क्रेडिट: गेटी) बुधवार को पीटीआई की एक खबर के मुताबिक, टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने एयरबस वाइड-बॉडी विमान खरीदने के लिए जापानी ऋणदाता एसएमबीसी से 120 मिलियन डॉलर का उधार लिया है।

 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि एयर इंडिया को अक्टूबर 2023 में एयरबस से A350-900 विमान प्राप्त हुआ, जिसका आंशिक वित्तपोषण बिक्री से हुआ। जापानी ऋणदाता ने रिपोर्ट में कहा कि एआई फ्लीट सर्विसेज, एयर इंडिया का गिफ्ट सिटी-आधारित हिस्सा, उधारकर्ता है और यह उसकी सिंगापुर शाखा के माध्यम से एक सुरक्षित ऋण व्यवस्था है। यह अधिग्रहण टाटा द्वारा बोइंग और एयरबस से कुल मिलाकर 470 विमान खरीदने की विशाल घोषणा का एक हिस्सा है;

 

एआई ने स्टॉक भी मुहैया कराया है. कुछ अध्ययनों में कहा गया है कि एयरबस A350-900 विमान की कीमत $300 मिलियन से अधिक है। भारत के ऋणदाता के देश प्रमुख हिरोयुकी मेसाकी ने कहा, “एसएमबीसी समूह इस सौदे के माध्यम से टाटा समूह के साथ अपने लंबे समय से स्थापित संबंधों का विस्तार करके प्रसन्न है।” उन्होंने यह कहते हुए जारी रखा कि यह बैंक का पहला हवाई जहाज वित्त पट्टा लेनदेन है।

 

एयर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक और परिवर्तन अधिकारी, निपुण अग्रवाल के अनुसार, यह विमान कंपनी की विशाल विमान खरीद में पहली डिलीवरी में से एक था, जिसकी घोषणा इस साल की शुरुआत में की गई थी। अग्रवाल ने कहा, “यह लेनदेन भारत के पहले अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) गिफ्ट सिटी के माध्यम से हमारे विमान वित्तपोषण व्यवसाय के विस्तार में भी एक बड़ा कदम है।” एसएमबीसी के एक बयान के अनुसार,

 

इसे भी पढे: यात्रा बुकिंग करते समय घोटालों से बचने के दस तरीके

इसे भी पढे: यह समझना कि कैसे आईएसबी एक्जीक्यूटिव एजुकेशन के फिनटेक और सीएफओ पाठ्यक्रम पेशेवरों को अपनी वित्त और फिनटेक विशेषज्ञता को बढ़ाने में सक्षम बना रहे हैं।

 

भारत वर्तमान में दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा विमानन बाजार है। यात्रा के लिए उत्सुक एक बड़े और विस्तारित मध्यम वर्ग के आगमन सहित कारकों के कारण उद्योग के भविष्य में और अधिक विकसित होने की भविष्यवाणी की गई है। मनीष मल्होत्रा ने हाल ही में अपने कॉकपिट और केबिन स्टाफ के लिए एयर इंडिया की वर्दी की नवीनतम श्रृंखला पेश की। एयरलाइन के एक बयान के अनुसार, नई वर्दी अगले कुछ महीनों के दौरान धीरे-धीरे लागू की जाएगी,

 

जिसकी शुरुआत पहले एयर इंडिया एयरबस ए350 विमान के सेवा में आने से होगी। एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन के अनुसार, “एयर इंडिया के चालक दल की वर्दी विमानन इतिहास में सबसे अधिक दर्ज की गई है, और हमारा दृढ़ विश्वास है कि मनीष मल्होत्रा का अभिनव पहनावा एयर इंडिया के भविष्य की कहानी के लिए एक रोमांचक नया अध्याय लिखेगा। ”

इसी प्रकार की समाचार पढ़ने के लिए JAY JAY News Hindi में जुड़े रहे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।