अमेरिकी में नौकरी डेटा के कारण सोना 1% से अधिक रेट गिर गया।
न्यूज

सोना 1% से अधिक रेट गिर अमेरिकी में नौकरी डेटा के कारण।

सकारात्मक अमेरिकी नौकरी डेटा के कारण दर दांव की संभावना कम होने से सोना 1% से अधिक गिर गया। रविवार को सोने की कीमतों में गिरावट आई क्योंकि डॉलर और ट्रेजरी की पैदावार बढ़ने के कारण व्यापारियों ने अपने दांव में कटौती कि उम्मीद से बेहतर नौकरियों के आंकड़ों के मद्देनजर अगले साल मार्च तक अमेरिकी ब्याज दर में कटौती होगी। 9:55 पूर्वाह्न ईटी (1455 जीएमटी) तक, हाजिर सोना 1% गिरकर 2,008.79 डॉलर प्रति औंस पर आ गया था, और सप्ताह में इसमें लगभग 1% की गिरावट आई थी।

 

सोना 1% से अधिक रेट गिर अमेरिकी में नौकरी डेटा के कारण।

 

इसके अतिरिक्त, अमेरिकी सोना वायदा 1% गिरकर 2,025.10 डॉलर पर आ गया। बाहर से आए खरीदारों के लिए डॉलर इंडेक्स 0.2% मजबूत होने से सर्राफा महंगा हो गया। 10-वर्षीय ट्रेजरी उपज में भी थोड़ी वृद्धि हुई। नवंबर में बेरोजगारी दर गिरकर 3.7% हो गई, लेकिन अमेरिकी नौकरी की वृद्धि में तेजी आई, यह दर्शाता है कि वित्तीय बाजारों की 2019 में प्रारंभिक दर में कमी की भविष्यवाणी गलत थी।

 

न्यूयॉर्क में मुख्यालय वाले स्वतंत्र धातु डीलर ताई वोंग ने कहा, “अमेरिकी रोजगार रिपोर्ट ने पूरे बोर्ड में मजबूती दिखाई है और सोने में गिरावट आई है। “सोने को आज 2,009 डॉलर से नीचे नया निचला स्तर तय करना चाहिए, जो दर्शाता है कि सुधार अभी भी जारी है। अगर मजबूत पेरोल रिपोर्ट के बीच सोना अपना मजबूत प्रदर्शन बनाए रखता है, तो खरीदार अधिक निश्चित महसूस करेंगे कि हमने कम से कम एक अस्थायी निचला स्तर देखा है।” नौकरियों की संख्या के बाद, व्यापारियों ने मार्च की शुरुआत में फेड दर में कटौती की लगभग 60% संभावना में अपनी पूर्व कीमत को घटाकर 50% से कम कर दिया,

 

अब मई की संभावना अधिक हो गई है। व्यापारी अतिरिक्त पुष्टि के लिए फेड बैठक पर नजर रखेंगे, जो 12-13 दिसंबर को होने वाली है। हाई रिज फ्यूचर्स में धातु व्यापार के निदेशक, डेविड मेगर ने कहा, “हम सोने के बाजार में संक्षिप्त गिरावट की उम्मीद करते हैं, लेकिन मांग में लगातार मजबूती देखी जा रही है, जिससे समग्र रुझान उच्चतर बना हुआ है।

 

इसे भी पढे: एराज़’ टूर ने 2023 में $2 बिलियन का रिकॉर्ड बनाया,

इसे भी पढे: ब्रैडली कूपर, न्यूयॉर्क में फूड ट्रक में फिली चीज़स्टीक परोसते हैं 

 

इस सप्ताह, भारत में भौतिक सोने के डीलरों ने खरीदारों को लुभाने के प्रयास में अपनी छूट को सात महीने के उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया क्योंकि रिकॉर्ड स्थानीय कीमतों के कारण मांग में कमी आई थी। [जीओएल/एएस] जहां प्लैटिनम 0.9% बढ़कर 915.46 डॉलर प्रति औंस हो गया, वहीं हाजिर चांदी 1.9% गिरकर 23.34 डॉलर प्रति औंस हो गई। प्रत्येक को साप्ताहिक बूंदों के लिए निर्धारित किया गया था। 0.1% गिरकर $959.99 पर आने के बाद पैलेडियम दूसरे साप्ताहिक नुकसान की ओर बढ़ रहा है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हाय दोस्तों मेरा नाम दीपक कुमार है, मैं एक ब्लॉग वेबसाईट चलता हूँ जिसमें हम आप लोगों को न्यूज के रिलेटेड इस ब्लॉग पर पोस्ट डालते हैं जैसे बिजनेस, इंटरटैनमेंट, बॉलीवुड और न्यूज इन सभी न्यूज के रिलिटेड हम इस वेबसाईट पर पोस्ट डालते है।